Tuesday, 29 ,November 2022
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

भानु की अग्निपरीक्षा तो अब हुई है प्रारंभ | जरा संभल करः लगातार घिर रहे हैं जयस समर्थक नेता, 2023 में जयस की राह मुश्किल बनाने की तैयारी | जनजातीय गौरव यात्रा का हुआ भव्य स्वागत | कपास से भरी पिकअप पलटी, ड्राइवर ने बचाई खुद की जान | देशी कट्टा उठाया और दबा दिया खटका, पति की हुई मौत | जनजाति विकास मंच की जिला स्तरीय बैठक संपन्न | भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर मनाया संविधान दिवस | गुजरात चुनाव से पहले पुलिस को मिला अवैध शराब का जखीरा | 12 वर्ष पूर्व हुए विवाद को लेकर न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए भदौरिया ग्रुप और अम्बर ग्रुप के लोगों को सुनाई सजा | सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल का भूमि पूजन सम्पन्न | चोरी की अजीब वारदात | जननायक टांटिया भील की मूर्ति लेने के लिए रवाना हुआ दल | जिलेभर में पैसा एक्ट की जानकारी व जागरूकता हेतु ग्राम सभाओं का हुआ आयोजन | पानी की समस्या को लेकर ग्राम पंचायत के उपसरपंच ने लिखित में की शिकायत | अनियंत्रित ट्राले ने फाटक पर खड़े लोगो को कुचला, तीन की मौत | भाजपा प्रदेश पदाधिकारी चुने हुए जनप्रतिनिधि का सम्मान नहीं कर पाए, तो जनता का कैसे करेंगे? | बाइक और टेंपो में हुई भिड़ंत, एक गंभीर घायल | जिला पत्रकार संघ झाबुआ का पत्रकार मैत्री समागम आयोजन सम्पन्न | जयस नेता कमलेश्वर डोडियार पर बलात्कार का प्रकरण दर्ज | ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगी लगाम, गृह मंत्री ने कहा- कानून मसौदा बनकर तैयार |

नगर पालिका परिषद मे कांग्रेस ने लहराया परचम
30, Sep 2022 1 month ago

image

आतिशबाजी कर निकाला भव्य विजय जुलुस

माही की गूंज, अलीराजपुर। 

         स्थानिय नगर पालिका परिषद चुनाव के परिणाम शुक्रवार को घोषित किए गए। जिसमे कांग्रेस ने बहुमत के साथ अपना परचम लहराया है। परिणाम मे कांग्रेस के 10 प्रत्याशी, भाजपा के 7 एवं आम आदमी पार्टी का 1 प्रत्याशी विजय घोषित किए गए। विजय उम्मीदवारो को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर राघवेंद्रसिंह एवं प्रेक्षक पीएल सोलंकी ने प्रमाण-पत्र वितरित प्रदान किए। इस दौरान कांग्रेस ने विजय उम्मीदवारो का जुलुस डीजे के साथ आतिशबाजी कर प्रमुख मार्गो से निकाला गया। इस अवसर पर विधायक मुकेश पटेल, पुर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, पुर्व नपाध्यक्ष सेना पटेल, कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर, कांग्रेसी विजय प्रत्याशी सहित कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

शासकिय कॉलेज मे हुई मतगणना

         उल्लैखनिय हे कि, नगर पालिका परिषद के 18 वार्डो के चुनाव विगत 27 सितंबर को समपन्न हुए थे। जिसमे कुल 45 प्रत्याषी चुनावी मेदान मे थे। शुक्रवार को शासकिय कालेज परिसर मे सुरक्षा के व्यापक प्रबंध के बिच सुबह 9 बजे मतगणना समपन्न हुई। जिसमे वार्ड के प्रत्याशी एवं उनके ऐजेंट मोजुद थे। चुनाव परिणाम को लेकर काफी गहमा-गहमी बनी रही। कांग्रेस-भाजपा के नेता व कार्यकर्ता सहित आमजनो की भीड कालेज परिसर के बाहर नजर आई। 9ः30 बजे वार्डो के रुझान आना प्रारंभ हो गए। 10 बजे तक सभी 18 वार्डो की स्थिति स्पष्ट हो गई थी। चुनाव मे पराजित उम्मीदवार मतगणना केंद्र से एक-एक कर रवाना होते नजर आए। चुनावी परिणाम मे वार्ड क्रमांक 18 की कांग्रेस प्रत्याशी सेना महेश पटेल 764 वोट की लीड लेकर सर्वाधिक मतो से विजय घोषित हुए है, वहि वार्ड क्रमांक 1 भाजपा प्रत्याशी की सेकडीबाई माधुसिंह कनेष सबसे कम मत 11 से विजय घोषित किए गए है।

जुलुस का चोराहो एवं मार्गो पर किया स्वागत

         चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस प्रत्याशियो का भव्य विजय जलुस शासकिय कॉलेज से नगर के प्रमुख मार्गो से निकाला गया। जुलुस मे कार्यकर्ता कांग्रेसी ध्वज हाथो मे लहराकर गगनभेदी नारो के साथ, आतिशबाजी कर, डीजे की धुन पर थिरकते हुए चल रहे थे। जुलुस मे पुर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, विजय प्रत्याशी सेना पटेल, विधायक मुकेश पटेल एवं कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर एक खुली जीप मे सवार होकर आमजनो का अभिवादन कर रहे थे। जुलुस का नगर के विभिन्न चोराहो एवं मार्गो पर नागरिको द्धारा हार-फुल मालाओ एवं मिठाईयो से स्वागत किया गया। जुलुस दाहोद नाका, रामदेव मंदिर चोराहा, झंडा चोक, पोस्ट आफिस चोराहा, नीम चैक होते हुए स्थानिय बस स्टैण्ड पहुंचा। जुलुस वीर नायक टंट्या मामा स्मारक पर पहुंचा, नेताओं और विजय उम्मीदवारो ने स्मारक पर माल्यार्पण किया। जहां पर जुलुस का समापन किया गया। इधर नगर के विजयी उम्मीदवारो ने भी अपने-अपने वार्डो मे जुलुस निकालकर मतदाताओ का आभार व्यक्त किया। 


ये रहे विजय उम्मीद्वार

        घोषित चुनाव परिणाम मे वार्ड क्रमांक 1 से भाजपा की सेकड़ी माधुसिंह कनेश 11 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 2 से कांग्रेस की सुनीता सचिन राठौड़ 166 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 3 से भाजपा की सीमा संतोष थेपडिया 101 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 4 से आम आदमी पार्टी की फिरोजा बाई खत्री 62 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 5 से भाजपा के आनंद सोलंकी 223 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 6 से कांग्रेस की राहबाई कृष्णा मावड़ा 326 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 7 से भाजपा के राजेंद्र कुमार मोदी 63 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 8 से कांग्रेस की प्रियंका दिलीप रावत 38 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 9 से  कांग्रेस के दिलीप पटेल गढात 120 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 10 से कांग्रेस के पुष्पराज पटेल 146 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 11 से कांग्रेस की पलल्ल्वी चितल पँवार 436 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 12 से कांग्रेस के शाबीर बाबा 56 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 13 से भाजपा के राजीव शाह 187 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 14 से भाजपा के नीता नितेश राठौड़ 109 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 15 से कांग्रेस की रौशनी अजहर चंदेरी 131 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 16 से भाजपा के विक्रम सेन 335 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 17 से कांग्रेस के समरथमल राठौड़ 60 वोट से विजय, वार्ड क्रमांक 18 से कांग्रेस की सेना महेश पटेल 764 वोट से विजय घोषित किए गए है।


कांग्रेस ने मतदाताओं का आभार माना

         नगर पालिका चुनाव में कुल 18 वार्डो मे से 10 वार्डों में पार्षद पद के कांग्रेस प्रत्याशियों की शानदार जीत पर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष महेश पटेल, विधायक मुकेश पटेल, पूर्व नपा अध्यक्ष सेना पटेल, कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर आदि ने मतदाताओ का आत्मीय आभार व्यक्त किया है। उन्होने बताया कि, इस चुनाव में कांग्रेस पार्षदों का बहुमत है। नगर के विकास ओर हित में जनता जनार्दन ने जो भरोसा जताया है उस पर खरा उतरने पूरा प्रयास कांग्रेस परिषद का रहेगा। कांग्रेस नेताओं ने नगरवासियों को यह विश्वास दिया है कि चुनाव के दौरान घोषणा-पत्र में विकास कार्यों के जो संकल्प लिए गए थे, उन्हें पूरा करने पूरा करने का भरपूर प्रयास करेंगे। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर नगर के सभी वार्डों में बिना भेदभाव के सर्वांगीण ओर चहुमुंखी विकास के लिए आगामी दिनों में कांग्रेस की बनने जा रही परिषद रात-दिन जनता के सेवा कार्यों में तत्तपर रहेंगे।



माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |