Tuesday, 16 ,April 2024
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

थांदला माटी के संत 108 श्रीपुण्यसागरजी महाराज 19 वर्षों बाद करेंगें थांदला में मंगल प्रवेश, संघजनों में अपार उत्साह | ईद-उल-फितर की नमाज में उठे सैकड़ों हाथ, देश में अमन चैन, एकता व खुशहाली की मांगी दुआएं | ईदगाह से नमाज अदा कर मनाया ईद उल फितर का त्योहार, दिनभर चला दावतों का दौर | आबकारी विभाग द्वारा अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध निरंतर कार्यवाही जारी | श्री सिद्धेश्वर रामायण मंडल ने किया गांव का नाम रोशन | नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ के भ्रत्य को अर्पित की श्रद्धांजलि | चुनरी यात्रा का जगह-जगह हुआ स्वागत | रक्तदान कैंप का हुआ आयोजन | रुपए लेने वाले दो व्यक्तियों का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित, पुलिस कॉन्स्टेबल निलंबित | बस में मिली 1 करोड़ 28 लाख रुपए की नगदी एवं 22 किलो 365 ग्राम चांदी की सिल्ली | मानवता फिर हुई शर्मसार | आई गणगौर सखी देवा झालरिया आस्था का पर्व | दोहरे हत्याकाण्ड का में फरार सभी 14 आरोपियो की संपत्ति कुर्की हेतु की जाएगी कार्यवाही | नवीन शिक्षण सत्र के प्रथम दिन विद्यार्थियों को तिलक लगाकर किया स्वागत | श्रीसंघ ने कान गुरुदेव के उपकारों का याद करते हुए दी श्रद्धांजलि | बड़े हर्ष के साथ मनाई शीतला सप्तमी | रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया का किया स्वागत | धूमधाम से मनाया ईस्टर पर्व | शीतला सप्तमी मनाने के लिए प्रजापति समाज ने नगर में निकाला विशाल वरघोड़ा | पुलिस विभाग ने लाखों की अवैध शराब वाहन सहित की जप्त, वाहन चालक पुलिस को देख वाहन छोड़ भाग निकला |

खुलासा: डेटोनेटर विस्फोट में हुई किसान की मौत का मामला निकला हत्या का
09, Jan 2022 2 years ago

image

पत्नी के सामूहिक बलात्कार का बदला लेने के लिए विस्फोट कर की किसान की हत्या

ट्यूबवेल के स्टार्टर के नीच जिलेटिन व डेटोनेटर लगाकर दिया था वारदात को अंजाम

माही की गूंज, रतलाम।

        बीते मंगलवार को बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम रत्तागढ़खेड़ा में जिलेटिन व डेटोनेटर लगाकर किसान लालसिंह कतीजा उर्फ लालू की मौत का मामला किसी फिल्मी कहानी की तरह हत्या का निकला। घटना के बाद से किसान की मौत की वजह दुर्घटना नही बल्कि योजनाबद्ध तरीके से की गई हत्या का मामला लग रहा था। पूरे मामले में जो कहानी निकल कर आई वो सब को चौका देने वाली है। हत्या के तीन दिन बाद पुलिस ने सनसनीखेज मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस अनुसार मुख्य आरोपित सुरेश जादव की पत्नी के साथ एक वर्ष पहले किसान लालसिंह व दो अन्य लोगों ने दुष्कर्म किया था। उसने रिपोर्ट नहीं लिखाते हुए उनकी हत्या की साजिश रची थी और इसी के चलते हत्याकांड को अंजाम दिया गया। मुख्य आरोपित सुरेश व उसे विस्फोटक सामग्री उपलब्ध कराने वाले आरोपित बद्रीलाल पाटीदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 

        एसपी गौरव तिवारी ने शनिवार शाम पत्रकारवार्ता में बताया कि, 4 जनवरी की सुबह लालसिंह कतीजा (32) उर्फ लालू पिता नरसिंह कतीजा निवासी ग्राम रत्तागढ़खेड़ा अपने खेत पर पानी की मोटर चलाने के लिए स्टार्टर चालू करने गया था, तभी जोरदार विस्फोट हुआ था। इससे उसका शरीर क्षत-विक्षत हो गया था और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। उसे स्टार्टर के नीचे विस्फोट सामग्री लगाकर मारा गया था। उनके साथ एसडीओपी संदीप निगवाल, एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल, बिलापंक थाना प्रभारी दीपक शेजवार, बीडीएस (बम निरोधक टीम ने घटनास्थल की जांच कर भौतिक साक्ष्य एकत्र किए थे। जांच में घटना जिलेटिन राड व डेटोनेटर (टोटे) का प्रयोग करना पाया गया। जांच के लिए एएसपी (शहर) इंद्रजीत बाकरवाल, एएसपी (ग्रामीण) सुनील पाटीदार व एसडीओपी निगवाल के मार्गदर्शन, थाना प्रभारी शेजवाल व बाजना थाना प्रभारी रेवलसिंह बरडे के नेतृत्व में 16 सदस्यीय टीम गठित की थी। जांच में ग्रामीण, परिवार व सायबर सेल की मदद ली।

हत्या कर गायब हो गया हत्यारा

        मुखबिर से पता चला कि, घटना गांव के 32 वर्षीय सुरेश पिता रमेश जादव (लोढ़ा) ने की है। इसके बाद सुरेश की तलाश की गई तो उसके घर पर ताला लगा मिला। ग्रामीणों ने बताया कि, घटना के समय से सुरेश गायब है। उसकी तलाश में उसके ससुराल आकतवासा, के अलावा ग्राम लसोड़ा व बबारेचा में भी दबिश दी गई। उसे व उसकी पत्नी को मंदसौर से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सुरेश ने हत्याकांड करना बताया। उसने बताया कि, एक वर्ष पहले लालसिंह कतीजा, पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडियार व दिनेश ने उसकी पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म किया था। उसे व पत्नी को धमकी दी थी कि किसी को बताया तो जान से मार देंगे। डर के कारण तब रिपोर्ट नहीं की थी व यह तय था कि जब तक तीनों की हत्या नहीं करेगा, तब तक चेन से नहीं बैठेगा। वह जिलेटिन व डेटोनेटर आरोपित बद्रीलाल पाटीदार पिता रामेश्वर पाटीदार (40) निवासी ग्राम सिमलावदा से लाया था। बद्रीलाल पाटीदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

रात तीन बजे लगाई जिलेटिन की राड व डेटोनेटर

        पुलिस के अनुसार रात दो बजे तक बिजली रहने से किसान खेतों में सिंचाई करते है। लालसिंह व आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान रात दो बजे घर चले गए थे। तब रात तीन बजे सुरेश खेत पर पहुंचा था व पेचकच से स्टार्टर के नीचे जमीन खोदकर उसने जमीन में जिलेटिन की सात राड व दस डेटोनेटर गाड़कर उनका कनेक्शन स्टार्टर के तार से जोड़ दिया था।

घरों से की विस्फोटक सामग्री जब्त

        एसपी तिवारी ने बताया कि, सुरेश के घर से जिलेटिन की पांच राड व पांच डेटोनेटर तथा बद्रीलाल पाटीदार के घर से जिलेटिन की सात राड व 10 डेटोनेटर जब्त किए है। बद्रीलाल ने बताया कि, उसके पास उक्त विस्फोटक सामग्री बेचने का लायसेंस था। लायसेंस एक वर्ष पहले समाप्त हो गया था। उसके पास कुछ सामग्री पड़ी थी, उसमें से कुछ सुरेश को दी थी।

बलात्कार के आरोपित भी गिरफ्तार

        एसपी तिवारी ने बताया कि, मृतक की पत्नी के कथनों के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपित पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडियार, दिनेश व मृतक लालसिंह के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (डी), 342, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपित भंवरलाल व दिनेश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी को रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।



माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |