Sunday, 02 ,October 2022
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी जय मां अंबे मंदिर पर शानदार गरबो का हो रहा आयोजन | ग्राम करवड़ में पुलिस को मिली अवैध अंग्रेजी शराब | सुन चम्पा, सुन तारा, कोई जीता, कोई हारा | नवरात्रि की पंचमी तिथि को मातृशक्ति ने निकाली विशाल चुनरी यात्रा | नगर पालिका परिषद मे कांग्रेस ने लहराया परचम | नगर परिषद चुनाव नतीजों की हुई घोषणा | कुरैशी पवित्र उमराह यात्रा के लिए हुआ रवाना, ग्रामवासियो ने स्वागत कर दी विदाई | लेट्रिंग तक का रूपया खाने वाले भ्रष्टो के विरूद्ध होगी कार्रवाई या जनसेवा के नाम पर ढकोसला कर भ्रष्टाचार को देंगे बढ़ावा | आधे घन्टे की जोरदार बारिश ने किया नुकसान, जगह-जगह गिरे पेड़, नवरात्रि पंडालों में भी हुआ नुकसान | चिकित्सकों ने विद्यार्थियों को बांटी पेन व कॉपी | नवागत पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने बुधवार को किया पदभार ग्रहण | आज रात होगी मतदाताओ रिझाने की अंतिम कोशिश, वार्डो के चुनाव में कोई नही पहुँच पा रहा अंतिम परिणाम तक | थाना प्रभारी सजंय रावत को मुख्यमंत्री की सभा की व्यवस्था संभालना पड़ा भारी | अंतिम दिन बड़ी संख्या में भागवत कथा श्रवण करने पहुँचे भक्त | शांति समिति की बैठक सम्पन्न | सहायक सचिव के पिता की जहर पीने से हुई मौत | चुनावी दौरे पर आए सीएम से पंचाल समाज ने लगाई गुहार | सीएम चौहान ने भाजपा पार्षद उम्मीदवारों के लिए चुनावी सभा को किया संबोधित | जिले में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जन सेवा अभियान में हिस्सा लेने के बाद जिला मुख्यालय में की चुनावी सभा | चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर में नहीं जाकर जनता से मांगेंगे माफी या अलीराजपुर की चुनावी सभा को करेंगे स्थगित...? |

खुलासा: डेटोनेटर विस्फोट में हुई किसान की मौत का मामला निकला हत्या का
09, Jan 2022 8 months ago

image

पत्नी के सामूहिक बलात्कार का बदला लेने के लिए विस्फोट कर की किसान की हत्या

ट्यूबवेल के स्टार्टर के नीच जिलेटिन व डेटोनेटर लगाकर दिया था वारदात को अंजाम

माही की गूंज, रतलाम।

        बीते मंगलवार को बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम रत्तागढ़खेड़ा में जिलेटिन व डेटोनेटर लगाकर किसान लालसिंह कतीजा उर्फ लालू की मौत का मामला किसी फिल्मी कहानी की तरह हत्या का निकला। घटना के बाद से किसान की मौत की वजह दुर्घटना नही बल्कि योजनाबद्ध तरीके से की गई हत्या का मामला लग रहा था। पूरे मामले में जो कहानी निकल कर आई वो सब को चौका देने वाली है। हत्या के तीन दिन बाद पुलिस ने सनसनीखेज मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस अनुसार मुख्य आरोपित सुरेश जादव की पत्नी के साथ एक वर्ष पहले किसान लालसिंह व दो अन्य लोगों ने दुष्कर्म किया था। उसने रिपोर्ट नहीं लिखाते हुए उनकी हत्या की साजिश रची थी और इसी के चलते हत्याकांड को अंजाम दिया गया। मुख्य आरोपित सुरेश व उसे विस्फोटक सामग्री उपलब्ध कराने वाले आरोपित बद्रीलाल पाटीदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 

        एसपी गौरव तिवारी ने शनिवार शाम पत्रकारवार्ता में बताया कि, 4 जनवरी की सुबह लालसिंह कतीजा (32) उर्फ लालू पिता नरसिंह कतीजा निवासी ग्राम रत्तागढ़खेड़ा अपने खेत पर पानी की मोटर चलाने के लिए स्टार्टर चालू करने गया था, तभी जोरदार विस्फोट हुआ था। इससे उसका शरीर क्षत-विक्षत हो गया था और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। उसे स्टार्टर के नीचे विस्फोट सामग्री लगाकर मारा गया था। उनके साथ एसडीओपी संदीप निगवाल, एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल, बिलापंक थाना प्रभारी दीपक शेजवार, बीडीएस (बम निरोधक टीम ने घटनास्थल की जांच कर भौतिक साक्ष्य एकत्र किए थे। जांच में घटना जिलेटिन राड व डेटोनेटर (टोटे) का प्रयोग करना पाया गया। जांच के लिए एएसपी (शहर) इंद्रजीत बाकरवाल, एएसपी (ग्रामीण) सुनील पाटीदार व एसडीओपी निगवाल के मार्गदर्शन, थाना प्रभारी शेजवाल व बाजना थाना प्रभारी रेवलसिंह बरडे के नेतृत्व में 16 सदस्यीय टीम गठित की थी। जांच में ग्रामीण, परिवार व सायबर सेल की मदद ली।

हत्या कर गायब हो गया हत्यारा

        मुखबिर से पता चला कि, घटना गांव के 32 वर्षीय सुरेश पिता रमेश जादव (लोढ़ा) ने की है। इसके बाद सुरेश की तलाश की गई तो उसके घर पर ताला लगा मिला। ग्रामीणों ने बताया कि, घटना के समय से सुरेश गायब है। उसकी तलाश में उसके ससुराल आकतवासा, के अलावा ग्राम लसोड़ा व बबारेचा में भी दबिश दी गई। उसे व उसकी पत्नी को मंदसौर से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सुरेश ने हत्याकांड करना बताया। उसने बताया कि, एक वर्ष पहले लालसिंह कतीजा, पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडियार व दिनेश ने उसकी पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म किया था। उसे व पत्नी को धमकी दी थी कि किसी को बताया तो जान से मार देंगे। डर के कारण तब रिपोर्ट नहीं की थी व यह तय था कि जब तक तीनों की हत्या नहीं करेगा, तब तक चेन से नहीं बैठेगा। वह जिलेटिन व डेटोनेटर आरोपित बद्रीलाल पाटीदार पिता रामेश्वर पाटीदार (40) निवासी ग्राम सिमलावदा से लाया था। बद्रीलाल पाटीदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

रात तीन बजे लगाई जिलेटिन की राड व डेटोनेटर

        पुलिस के अनुसार रात दो बजे तक बिजली रहने से किसान खेतों में सिंचाई करते है। लालसिंह व आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान रात दो बजे घर चले गए थे। तब रात तीन बजे सुरेश खेत पर पहुंचा था व पेचकच से स्टार्टर के नीचे जमीन खोदकर उसने जमीन में जिलेटिन की सात राड व दस डेटोनेटर गाड़कर उनका कनेक्शन स्टार्टर के तार से जोड़ दिया था।

घरों से की विस्फोटक सामग्री जब्त

        एसपी तिवारी ने बताया कि, सुरेश के घर से जिलेटिन की पांच राड व पांच डेटोनेटर तथा बद्रीलाल पाटीदार के घर से जिलेटिन की सात राड व 10 डेटोनेटर जब्त किए है। बद्रीलाल ने बताया कि, उसके पास उक्त विस्फोटक सामग्री बेचने का लायसेंस था। लायसेंस एक वर्ष पहले समाप्त हो गया था। उसके पास कुछ सामग्री पड़ी थी, उसमें से कुछ सुरेश को दी थी।

बलात्कार के आरोपित भी गिरफ्तार

        एसपी तिवारी ने बताया कि, मृतक की पत्नी के कथनों के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपित पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडियार, दिनेश व मृतक लालसिंह के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (डी), 342, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपित भंवरलाल व दिनेश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी को रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।



माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |