Sunday, 08 ,September 2024
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

गणपति बप्पा मोरिया की गूंज के साथ विराजे श्री गणेश | पुलिस चौकी पर संपन्न हुई शांति समिति की बैठक | हमारी भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म मे "चार" अंक का महत्व | तालाब में नहाने गए युवक की मिली लाश | बाइक दुर्घटना में दो की मौत, एक जख्मी, मेन ट्यूब के साथ बाईक का टायर हुआ अलग | किसान यूनियन के बैनर तले निकली ट्रैक्टर रैली | लावारिस हालत में मिली बिना नंबर की बाइक | स्थानीय आपत्तियों के साथ नीलामी प्रक्रिया अपूर्ण होने के चलते नीलामी प्रक्रिया निरस्त | बाइक का संतुलन बिगड़ने से खेत में गिरी, बाइक सवार की घटनास्थल पर मौत | तेज रफ्तार बस ने भैंस को मारी टक्कर, बड़ा हादसा होते-होते टला | मेडिकल स्टोर पर हुई कार्रवाई | बाईक-पिकअप की भिड़ंत, एक की मौत | यह कैसा सुशासन जहाँ बागड़ ही खेत खा रही है...! | 4 दुकानों की नीलामी 30 को | अणु पब्लिक स्कूल के बच्चों का कराटे में संभागीय स्तर पर हुआ चयन | श्रावण मास परायण की हुई पूर्णाहुति | तेज़ रफ़्तार बस ने बाइक को मारी टक्कर, एक व्यक्ति की मौत 2 गंभीर घायल | भोले शंभू भोलेनाथ, बोल बम बोल बम के नारों के साथ निकले कांवड़ यात्री | प्रजापति श्री संघ ने किया पौधरोपण | अवंतिकानाथ भगवान महाकाल की नगरी में डमरू नाद का बनाया विश्व रिकॉर्ड |

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को लाने के लिए मतदाता एकमत है- कमलनाथ
07, Aug 2023 1 year ago

image

माही की गूंज, झाबुआ।

          जिला मुख्यालय पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रदेश में भाजपा की सरकार से तथा उसकी रीती नीति से प्रदेश का आम मतदाता असंतुष्ट है। दलित पिछड़े तथा आदिवासियों के साथ अत्याचार, महिलाओं की असुरक्षा तथा युवकों में हो रही बेरोजगारी, प्रशासन में भ्रष्टाचार होने के साथ प्रदेश की मूलभूत समस्याओं के रहते एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नितनई घोषणाओं तथा प्रदेश में अपूर्ण योजनाओं के लंबित रहते हुए तथा पटवारी भर्ती एवं दूसरे पदों में हो रहे भ्रष्टाचार से आम लोगों में आक्रोश बना हुआ है जो मुझे हर क्षेत्र के भ्रमण के दौरान प्राप्त होते हैं। 

          आदिवासी स्वाभिमान यात्रा प्रदेश के 35 जिलों से होती हुई आज झाबुआ में इस यात्रा के समापन समारोह में कमलनाथ मुख्य अतिथि के रूप में सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि, प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने स्वाभिमान यात्रा को मूर्त रूप देकर प्रदेश के आदिवासियों में एक अलख जागृत कर आदिवासियों के स्वाभिमान सभ्यता व संस्कृति को बचाए रखने के साथ उनकी मूलभूत समस्याओं का भी बहुत करीब से अध्ययन किया है। निश्चत रूप से इसका लाभ आदिवासि समाज को मिलने के साथ इसका लाभ कांग्रेस संगठन को भी भरपूर रूप से मिलेगा। प्रदेश के विकास में तथा आदिवासियों के साथ-साथ आम लोगों के हित में हमने अपनी योजनांए बनायी है। जो प्रदेश में सत्ता में आते ही प्रभावी ढंग से लागू की जाएगी। 

          क्षेत्रीय विधायक चुनाव अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष एवं  पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कमलनाथ की आगूवानी करते हुए आदिवासियों के प्रतीक चिन्ह प्रदान करने के साथ पुष्पमालाओं से स्वागत किया। साथ ही अपने उद्बोधन में कहा कि, प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त जनाधार बना हुआ है तथा मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ बागडोर संभालेंगे। इस पर अपार जनसमूह ने कर्तलध्वनी से अपना समर्थन व प्रसन्नता व्यक्त करी। आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार, पक्षपात व भ्रष्टाचार को आड़े हाथ लेते हुए भूरिया ने कहा कि, हम सर्वजनहिता व आदिवासियों के हित में कार्य कर प्रदेश के विकास में गति प्रदान करेंगे। आज आम लोग भाजपा के शासन से त्रस्त है और कांग्रेस भी इसके प्रति गंभीर है। आदिवासी स्वाभिमान यात्रा प्रदेश में आदिवासियों के विकास के साथ-साथ उनके बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार तथा कृषि क्षेत्र में सुधार में कदम उठाएगी। इस यात्रा को सफल बनाने के लिए आपने कमलनाथ के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि, आपके नेतृत्व में आदिवासियों का सर्वागिन विकास सुनिश्चित है तथा समाज का भविष्य भी सुरक्षित रहेगा। इस पर आदिवासियों ने अपना संकल्प व हर्ष व्यक्त किया। 

          डॉ. विक्रांत भूरिया ने अपनी इस आदिवासी स्वाभिमान यात्रा के संस्मरण सुनाते हुए कहा कि, प्रदेश के आदिवासियों ने जहां एक ओर अपनी समस्याओं को व्यक्त किया है। वहीं कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए हर जगह स्वतः अपना संकल्प व्यक्त किया है। यात्रा के मेरे सहयोगी राजू टेकाम जी ने पूर्ण रूप से सहयोग कर आदिवासियों का मन जीता है। वहीं कमलनाथ ने इस यात्रा को सुनिश्चित करने के लिए जो सहयोग प्रदान किया है। वह मेरे व आदिवासियों के हित में बहुत लाभप्रद सिध्द हुई उनके योगदान की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए डॉ. विक्रांत ने कहा कि, इस स्वाभिमान यात्रा को इतिहास में स्वर्ण अक्षरों मे लिखा जाएगा वहीं आदिवासी समाज के उत्थान में भरपूर कदम उठाए जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इन्दिरा गांधी व स्व. राजीव गांधी ने 20 सुत्रीय कार्यक्रम लागू करने के साथ आदिवासियों के हित में कदम उठाया। वहीं आज श्रीमति सोनिया गांधी व राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी आदिवासी के हित में कार्य कर रहे हैं तथा उनके हक व अधिकारों के लिए लोकसभा में भरपूर रूप से केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के विरूद्ध मजबूती से आवाज उठायी है। उनकी इस कार्य पद्धति से प्रभावित होकर आदिवासियों के हित में यह स्वाभिमान यात्रा निकाली गयी प्रदेश में अब कांग्रेस के पक्ष में आम मतदाता अपना निर्णय बना चुका है।    

          इस कार्यक्रम के संचालन करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश राका ने कहा कि, आज की इस सभा से तथा कमलनाथ की उपस्थिति के साथ प्रदेश के गणमान्य नेताओं की उपस्थिति तथा उनके उद्भोदन से एक अभूतपूर्व उपलब्धि कांग्रेस को प्राप्त हुई है। जिससे न केवल कांग्रेस जनों में वरण आम मतदाताओं के मन में कांग्रेस के प्रति विश्वास व सद्भावना जागृत हुई है जो निश्चित रूप से अपना साकार रूप लेगा स्वाभिमान यात्रा ने भी हम सब लोगों के उत्साहवर्धन में लाभकारित सिद्ध हुई है।

          आयोजन में प्रदेश के प्रभारी व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जेपी अग्रवाल, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, पूर्व मंत्री अजय सिंह, कमलेश्वर पटेल, बाला बच्चन, ओमकार सिंह मरकाम, सुरेश पचोरी के साथ राजू टेकाम, शोभा ओझा, विधायक वीरसिंह भूरिया, वालसिंह मैडा आदि ने सभा को संबोधित किया। जिले के प्रभारी हमित काजी पूर्व विधायक ने कार्यक्रम में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान किया। आभार प्रदर्शन प्रदेश के महासचिव निर्मल मेहता द्वारा किया गया।



माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |