Friday, 18 ,October 2024
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

बाईक दुर्घटना में 1 की मौत 1 गम्भीर | शांतिलाल पडियार के सेवानिवृत्त होने पर अस्पताल स्टाफ ने दी विदाई | गांधी जयंती पर विकास खंड अधिकारी ने छात्रावास का निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश | माही की गूंज के स्टिंग आपरेशन में भाजपा सदस्यता अभियान की खुली पोल... | प्रसाद में मिलावटः आस्था पर गहरा आघात | स्वच्छता ही सेवा 2024 | सामूहिक क्षमायाचना एवं थांदला स्पर्शना को लेकर अणु दर्शन यात्रा का आयोजन | सर्राफा व्यापारी उर्फ भाजपा नेता के यहां हुई चोरी की वारदात में आभूषण रखने वाले खाली बॉक्स एक माह बाद मिले खेत में .... | राहुल गांधीः यात्रा भारत जोड़ो... विदेश में बयान... वैमनस्यता बढ़ाने वाले | ये कैसा शिक्षक... और शिक्षक दिवस...? | मोदी की गारंटी... तो मोदी की माफी क्यों...? | सोयाबीन काटने के लिए मजदूरों को नीमच ले गई पिकअप, वापसी में 8 वे पर हुआ हादसा, चालक की मौत | उपचुनाव परिणाम हुए घोषित | हिंदी दिवस पर विशेष: स्वाभिमान और गर्व की भाषा है हिन्दी | तेजादशमी के अवसर पर निकली निशान यात्रा | सरकार कहती है हम रोजगार देंगे, ग्रामीण कह रहे हमे रोजगार नही रोड दे दो | महाराजा होटल पर आबकारी की दबिश, शराब जप्त | गणपति बप्पा मोरिया की गूंज के साथ विराजे श्री गणेश | पुलिस चौकी पर संपन्न हुई शांति समिति की बैठक | हमारी भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म मे "चार" अंक का महत्व |

पुराने तालाब का वेस्टवेयर नहीं होने के कारण फूटने की जताई जा रही संभावना
18, Sep 2023 1 year ago

image

मामला: ग्राम भामल के अधीन लबालब भरे पुराने तालाब का

माही गूंज, खवासा/भामल।

         लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। तो वहीं कई जगह किसानो की फसलों को भी अतिवृष्टि के कारण काफी नुकसानी हुई है। जिससे काफी नुकसान ग्रामीणों को झेलना पड रहा हैं, तो कई जगह तालाब फूटने के समाचार भी सुनाई दे रहे हैं। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर होने के कारण किसानो की फसलों पर भी कहर बरस रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों को सर्वे करके किसानों को मुवाजा दिया जाना चाहिए। तो वही भामल के समीप होकर निकला रहा दिल्ली-मुंबई 8 लाईन एक्सप्रेस-वे जो भामल के समीप बना अंडर बीरज क्रमांक न. 204/220 के समीप तालाब का वेस्टवेयर नहीं बनाने के कारण पूरा पानी अंडर ब्रिज में आ गया है, जिससे तालाब और ओवरफ्लो हो रहा है। साथ ही पानी की निकासी नहीं होने के कारण तालाब फूटने की कगार पर पहुंच चुका है। जैसे ही जानकारी ग्राम पंचायत भामल के सरपंच प्रतिनिधि को मिली तो तत्काल जैसीबी मशीन लेकर खुदाई के लिए पहुंच गए, लेकिन कुछ ग्रामीणों नें जो अतिक्रमण कर रखा हैं अंडर ब्रिज के पास जिसमें गोबर से बने (उकेड़े) आदि हैं। उन्होंने यह कह कर जेसीबी चलने नहीं दी क़ि उनके उकेडे धूल कर उनका नुकसान हो जाएगा। अतिक्रमणकर्ताओं की उक्त भहस दूसरी और तालाब को फूटने से बचाकर बड़ी नुकसानी से बचाने की कसमकस के बाद सरपंच द्वारा नायब तहसीलदार को अवगत कराया गया। नायब तहसीलदार पलकेश परमार व खवासा चौकी प्रभारी रज्जत सिंह गणावा मौके पर पहुंचे। जिन ग्रामीणों ने अतिक्रमम कर रखा उनको समझाया लेकिन वह समझने को तैयार नहीं थे। जिसके बाद अन्य ग्रामीण व सरपंच प्रतिनिधि रघू चरपोटा एवं रामसिंह सोलंकी, कमल चावड़ा, धुलसिंह सोलंकी, भारत खेर आदि नें बताया कि, एसडीएम को लिखित मे शिकायत का आवेदन बनाकर ग्रामीणों द्वारा थांदला एसडीम को दिया जाएगा। जिसमे गोबर (उकेड़े) बनाकर अंडर ब्रिज के पास अतिक्रमण कर रखा है जिसकी वजह से तालाब लबालब भरा गया हैं। वेस्ट वेयर नहीं बनाया तो फूटने की सम्भावना अधिक रहेगी, जिन लोगो नें अतिक्रमण कर रखा उनको जल्द हटाए नहीं तो तालाब फूटने की कगार पर हो जाएगा और किसानों की फसल की बड़ी नुकसानी व जनहानि होने की संभावनाओं के साथ शिकायत करते की बात कही।

नायाब साहब की धमकी वाली बचकानी हरकतों की करेंगे शिकायत- भाजपा महामंत्री

        सूचना के बाद मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार, ग्रामीणों को कहने लगे कोई घटना तो नहीं घटी और भाजपा मंडल महामंत्री को बोला कि, आपको 353 और 354 में फंसा दूंगा।

        एक तरफ पूरा प्रशासन आपदा की विप्पति से निपटाने के लिए तैयार है तो जिले की कलेक्टर महोदया द्वरा प्रशासन के साथ एनडीआरसी की टीम को भी तत्काल जहाँ भी सूचना मिलती है वहां सतर्क रहने के लिए कह रही है। लेकिन जब ग्राम भामल के पुराना तालाब पर नायब तहसीलदार पलकेश परमार सूचना के आधार पर पहुंचते हैं तो ग्रामीणों को कहते हैं कि, अभी आपदा तो नहीं आई है कह कर धमकाते है और भाजपा के मंडल महामंत्री कमल चावड़ा को कहते हैं, आप ज्यादा बोलिए मत नहीं तो आप पर 353, 354 लगा दूंगा और इनका नाम लिखिए यह पुलिस वालों को बताते हुए निर्देश तक दिए। इतने में कमल चावड़ा खुलकर विरोध करते हैं और कहते हैं कि, लिखिए मेरा नाम, आप पब्लिक सर्वेंट है और पब्लिक के लिए काम करना आपका दायित्व हैं। अगर आप, आम जनता को इसी तरह से धमकाते रहेंगे तो लोगों में प्रशासन से विश्वास उठ जाएगा। 

        मामले को लेकर जब कमल चावड़ा से चर्चा की तो बताया, ग्रामीणों के साथ मुझे भी धारा 353, 354 की धमकी देते और कहते हैं कि, आप ज्यादा मत बोलिए, अगर हम नहीं बोलेंगे तो कौन बोलेगा गांव की समस्या है, तो समस्या अवगत कराना हमारा काम है। अगर इसी तरह से नायब तहसीलदार की कार्यप्रणली रही तो आम जनता का विश्वास प्रशासन से उठ जाएगा। साहब की इस तरह की बचकानी हरकतों की  शिकायत भी आगे करेंगे।

राम मंदिर के समीप बना पुराना मकान गिरा

         भामल के राम मंदिर के समीप बहादुर सिँह पालरा का पुराना मकान अधिक वर्षा होने के कारण गिर गया। हालांकि वह मकान खंडहर है और उसे मकान में कोई रहता नहीं है। मकान मालिक नारायण पालारा ने जानकारी देते हुए बताया कि, 3 दिन से हो रही अधिक वर्षा के कारण मकान गिर गया है। इसमें पुराने सामान वह टेंट हाउस का सामान पड़ा था वह भी गीला हो गया तो उसमें भी नुकसान हुआ है। इसकी वजह से परेशानी हो रही है, हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है।



माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |