माही की गूंज, खवासा
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम में इस वर्ष भी क्षेत्र में कन्याओं ने बाजी मारी। कोविड-19 के चलते हिंदी माध्यम के 1 व अंग्रेजी माध्यम के 2 पेपर नहीं होने से प्रत्येक विद्यार्थी को इन विषयों में पास दर्शाया गया। प्रदेश में बेस्ट फाइव की नीति के चलते सबसे कम अंक प्राप्त वाले विषय को योग में नहीं जोड़ा गया, जिससे अंग्रेजी माध्यम का पूर्णांक 300 रहा व हिंदी माध्यम का पूर्णांक 400, जिसके आधार पर जिले की मेरिट सूची में तीन बालिकाएं थांदला की रही, जिसमें प्रियांशी स्वरूप नारायण श्रीवास्तव 295/300 अंक पाकर प्रथम स्थान पर, द्वितीय स्थान पर प्रिंसी प्रदीप शाहजी व रक्षिता नितेश मेहता रही दोनों ने 293/300 अंक प्राप्त किए, तीसरे स्थान पर शासकीय उत्कृष्ट स्कूल झाबुआ के अंकित नाथू धकिया रहे उन्होंने 390/400 अंक प्राप्त किए।
खवासा क्षेत्र में स्थानीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खवासा में प्राचार्य योगेश मोदी के अनुसार संस्था का परीक्षा परिणाम 63.76 प्रतिशत रहा। कुल 69 बच्चों में से 44 बच्चे उत्तीर्ण हुए प्रतीक रजनीकांत पाटीदार संस्था के टॉपर रहे, वही शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा परिणाम 59.32 प्रतिशत रहा यहाँ 118 में से 70 छात्राएं उत्तीर्ण रही जिसमें 24 प्रथम श्रेणी व 46 द्वितीय श्रेणी मे रही। क्षेत्र के अंग्रेजी माध्यम के निजी स्कूल सत्य साईं कान्वेंट के संचालक राजेश व्यास ने बताया कि, कु. मुस्कान देवेंद्र जादव एवं कु. पायल मोदी ने 291/300 अंक प्राप्त कर जिला स्तर पर टॉप फाइव में स्थान बनाया है साथ ही संस्था की कु. वर्षा वाडेल, शिवानी चौहान, राधा पाटीदार सहित कुल 11 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, वहीं संस्था की कु. प्रमिला कटारा ने गणित विषय में शत-प्रतिशत अंक के साथ 286/300 अंक प्राप्त किए हैं, संस्था के संचालक राजेश व्यास सहित शिक्षक सुनील शर्मा, ब्रजबाला व्यास, दशरथ झाला, माया पाटीदार, राजकुमार पाटीदार, शोभा नाग, अमित चौहान सहित समस्त स्टाफ ने छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। वही संत तरेसा हाई स्कूल खवासा की अवनि मदनलाल पाटीदार व दिव्यम आश्विन भगत ने 275/300 अंक प्राप्त कर शाला में प्रथम स्थान प्राप्त किया वही शानू ओमप्रकाश पाटीदार ने 268/300 अंक प्राप्त कर शाला में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।