Tuesday, 29 ,November 2022
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

भानु की अग्निपरीक्षा तो अब हुई है प्रारंभ | जरा संभल करः लगातार घिर रहे हैं जयस समर्थक नेता, 2023 में जयस की राह मुश्किल बनाने की तैयारी | जनजातीय गौरव यात्रा का हुआ भव्य स्वागत | कपास से भरी पिकअप पलटी, ड्राइवर ने बचाई खुद की जान | देशी कट्टा उठाया और दबा दिया खटका, पति की हुई मौत | जनजाति विकास मंच की जिला स्तरीय बैठक संपन्न | भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर मनाया संविधान दिवस | गुजरात चुनाव से पहले पुलिस को मिला अवैध शराब का जखीरा | 12 वर्ष पूर्व हुए विवाद को लेकर न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए भदौरिया ग्रुप और अम्बर ग्रुप के लोगों को सुनाई सजा | सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल का भूमि पूजन सम्पन्न | चोरी की अजीब वारदात | जननायक टांटिया भील की मूर्ति लेने के लिए रवाना हुआ दल | जिलेभर में पैसा एक्ट की जानकारी व जागरूकता हेतु ग्राम सभाओं का हुआ आयोजन | पानी की समस्या को लेकर ग्राम पंचायत के उपसरपंच ने लिखित में की शिकायत | अनियंत्रित ट्राले ने फाटक पर खड़े लोगो को कुचला, तीन की मौत | भाजपा प्रदेश पदाधिकारी चुने हुए जनप्रतिनिधि का सम्मान नहीं कर पाए, तो जनता का कैसे करेंगे? | बाइक और टेंपो में हुई भिड़ंत, एक गंभीर घायल | जिला पत्रकार संघ झाबुआ का पत्रकार मैत्री समागम आयोजन सम्पन्न | जयस नेता कमलेश्वर डोडियार पर बलात्कार का प्रकरण दर्ज | ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगी लगाम, गृह मंत्री ने कहा- कानून मसौदा बनकर तैयार |

लेट्रिंग तक का रूपया खाने वाले भ्रष्टो के विरूद्ध होगी कार्रवाई या जनसेवा के नाम पर ढकोसला कर भ्रष्टाचार को देंगे बढ़ावा
Report By: नारायण पालरा 29, Sep 2022 1 month ago

image

माही की गूंज, भामल। 

        मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 2023 की विधानसभा चुनाव की तैयारी के साथ प्रदेश में वर्तमान में हुए 46 नगर निकाय चुनावों में भाजपा पार्षद उम्मीदवारों के पक्ष में करीब- करीब प्रत्येक जगह प्रचार करने हेतु पहुंचे। वही अपनी चुनावी संबोधन के साथ नायक  फिल्म की तरह अपनी नायकी ट्रेलर बताते हुए डिंडोरी में जिला खाद्य अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। इसी तरह झाबुआ जिले की बात करे तो यहां भी एसपी अरविंद तिवारी को सस्पेंड तो, कलेक्टर सोमेश मिश्रा की कलेक्ट्री छीन शिवराज सिंह चौहान भोपाल ले गए। वर्तमान में प्रचार के दौरान प्रत्येक मंचों पर शिवराज सिंह चौहान ने गलत कार्य करने वाले को नहीं छोड़ूंगा कहा तथा मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर के माध्यम से प्रत्येक पात्र व्यक्तियों को शासन की प्रत्येक सुविधा देने के साथ शिविर में आई प्रत्येक शिकायतों का निवारण किए जाने की बात अपनी नायकी ट्रेलर दिखाते हुए कही है।

        कमलनाथ सरकार ने भी इसी तरह की योजना सरकार आपके द्वार अभियान चलाया था। जिसके तहत जिले के खवासा में प्रथम सरकार आपके द्वार का शिविर आयोजित किया गया था, जिसमें तात्कालिक मंत्री हनी बघेल मुख्य रूप से उपस्थित हुए थे। उक्त शिविर में मंच पर जाकर मंत्री जी को कई लोगों ने अपनी समस्या बताई जिसने एक ऐसा मुद्दा भाजपा सरकार के समय में हुआ था जिसमें आदिम जाति सहकारी संस्था में जो कभी आकर उपस्थित नहीं हुए थे, उसके नाम से फर्जी हस्ताक्षर के साथ खाता खोल राशि आहरण कर ली गई और कमलनाथ सरकार में कर्ज माफी के साथ उक्त खुलासा होने पर कार्रवाई हेतु शिकायत  मय समाचार पत्रों के साथ की गई थी। परंतु कमलनाथ सरकार के जाने के साथ ही उक्त फर्जीवाड़ा करने वाले भ्रष्टों पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब भाजपा की शिवराज सरकार जन सेवा शिविर आयोजित कर समस्याओं एवं भ्रष्टाचार करने वाले के विरुद्ध शिविर के माध्यम से तत्काल कार्रवाई के साथ कार्य करने का दावा किया जा रहा है। इसी तारतम्य में थांदला जनपद के खवासा टप्पा तहसील क्षेत्र के ग्राम भामल में 6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर का आयोजन किया जाना है।

क्या होगी पंचायत के इन भ्रष्ट नुमाइंदो  के खिलाफ कार्रवाई...?

        भामल की ही बात करें तो यहां की नवनिर्वाचित सरपंच व नए नियुक्त हुए सचिव ने अभी तक चार्ज नहीं लिया कारण यह की पुराने सचिव दरियावरसिंह व सरपंच बदी बाई डामर के पति नागु ने करीब 7 साल पत्नी के स्थान पर सरपंचगिरी की। वही फर्जी हस्ताक्षर भी कई दस्तावेजो पर नागु के द्वारा अपनी सरपंच पत्नी के स्थान पर अपने हस्ताक्षर किए और विकास कार्यों के नाम पर पंचायत भवन का रिपेयरिंग कार्य में बिना कार्य किए राशि को आहरण किया गया। मांगलिक भवन, इसका बिना कार्य शुरू किए ही राशि का आहरण फर्जी बिल लगाकर किया गया था।

        जिसका माही की गूंज के खुलासे के बाद कार्य तो शुरू किया परंतु 17 लाख के भवन व 3 लाख की बाउंड्रीवाल में भवन का 40 से 50 प्रतिशत कार्य हुआ, वही बाउंड्रीवाल का कार्य धरातल पर हुआ ही नहीं बावजूद बाउंड्रीवाल बनाने के नाम पर ईटों आदि अन्य का बिल के साथ 16 लाख रुपए के करीब की राशि आहरण कर ली गई। भामल से रूपापाड़ा सुदूर सड़क, करीब 7 लाख रूपए जहां डेढ से 2 लाख रुपए का मोरम डलवाकर करीब 7 लाख रूपए की राशि आहरण कर ली गई।

        बाजना मार्ग पर 8 लाख का खेल मैदान जहां समतलीकरण व खेल मैदान बनाने के नाम पर बिना कुछ कार्य किए ही राशी आहरण कर ली गई। वही सार्वजनिक कूप नई आबादी के नाम पर भी कार्य को मस्टर में चढ़ाकर अपने चहतों के जॉब कार्ड चढ़ाकर मजदूरों के नाम पर बिना किसी सार्वजनिक कुप के कार्य से राशी आहरण कर ली गई। इतना ही नहीं वडलीपाड़ा में बनाए गए सार्वजनिक शौचालय जिसमें बाहरी रंग-रोगन कर ताला लगा दिया जबकि अंदर न ही टाइल्स लगी और ना ही लैट्रिंग की सीट लगी और टाइल्स और लैट्रिंग की सीट तक के पैसे आहरण कर खा गए। आदि ऐसे कई कार्य धरातल पर नहीं वरन इंजीनियर के मुल्याकंन के साथ फर्जीवाड़ा कर राशि आहरण कर ली गई और धरातल पर कार्य नहीं होने के चलते हैं नवनिर्वाचित सरपंच ममता बहादुर चरपोटा व नए पदस्थ सचिव लालचंद्र कटारा ने केशबुक के साथ कोई चार्ज नहीं लिया गया। वही रूपापाड़ा में नल-जल योजना के नाम पर 25 लाख रुपए खर्च होने के बाद भी भ्रष्ट कार्य में नल तो जमीन के ऊपर करीब-करीब दिख रहे पर उन नलों में एक दिन भी पानी नहीं आया।

        क्या भामल में पंचायत के नुमाइंदे और पीएचई विभाग द्वारा करवाये गई कार्य में यहां तक की लैट्रिंग तक के पैसे आहरण कर खा गये। ऐसे भ्रष्टों के विरुद्ध मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर में 6 अक्टूबर को इनके विरूद्ध जिला प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाई की जाएगी या भ्रष्टाचार की बहती गंगा को अनवरत बहने दिया जाएगा। यह भामल एवं क्षेत्र की जनता शिविर के माध्यम से देखने को इच्छुक हो रहे हैं। 

नई आबादी में सार्वजनिक कूप का बिना कार्य के ही मजदूरी के नाम पर 15214 की निकाली राशि

सार्वजनिक शौचलाय में लेट्रिंग की सीट व टाइल्स बिना लगाए ही फर्जी बिल बना कर  राशि की आहरण।

सामुदायिक भवन की बाउंड्रीवाल नही बनाई और ईट व अन्य फर्जी बिल लगाकर भ्रष्टो ने की राशि आहरण।


माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |