Friday, 29 ,March 2024
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

चूल देखने पहुँची भीड़ को नियंत्रित नही कर पाई पुलिस, दो पक्ष आपस मे भिड़े | भगोरिया पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया, मेले में उमड़ी भीड़ | नगर परिषद ने किया मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत | रथ यात्रा का ग्राम में हुआ आगमन | ठेकेदार की लापरवाही के चलते आए दिन हो रहे हादसे | श्रीमती चौहान का किया स्वागत | ड्रोन केमरे से भगोरिया पर्व पर पुलिस की रहेगी नजर, शांति समिति बैठक में लिया निर्णय | लोक पर्व भगोरिया में शांति, सुरक्षा और सावधानी के लिए थाना प्रभारी ने दी समझाइश | गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में हुआ यज्ञ | नरेंद्र मोदी विचार मंच विधि प्रकोष्ठ पदाधिकारीयो की नियुक्ति एवं महिला सम्मान कार्यक्रम का हुआ आयोजन | क्षेत्र में शराब माफियाओं के बढ़ता आतंक, अवैध शराब पकड़ रहे है लेकिन उससे जुड़े माफियायो के हौसले बुलंद | फांसी लगाकर युवती ने की आत्महत्या | अंतर्राज्यीय पत्रकार महासम्मेलन में एक हज़ार पत्रकार साथी हुए सम्मानित | विधायक सेना पटेल द्वारा करोड़ों के लागत के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन संपन्न | भगोरिया होली का त्यौहार करने आ रहे ग्रामीणों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त | एक नजर इधर भी: कलेक्टर मैडम एक दौरा खवासा क्षेत्र में भी कर लो... | 6 गांव के राजपूत समाज की बैठक में समाज के प्रति लिए अहम निर्णय | लोकसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, 19 अप्रैल से शुरू होगी वोटिंग, 4 जून को आएगा रिजल्ट | नवांकुर संस्था की सोशल फाऊंडेशन की बैठक का हुआ आयोजन | नवागत कलेक्टर ने भगोरिया क्षेत्र और छात्रावासों का किया निरीक्षण |

गूंज की ख़बरो पर लगी मुहर
01, Apr 2022 1 year ago

image

पेटलावद जनपद के उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों ने पूर्व जनपद सीईओ और जनपद अध्यक्ष पर लगाये भ्रस्टाचार के आरोप

नियम विरुद्ध 15 वित्त की राशि एक्सरे मशीन के नाम पर ठिकाने लगाने की थी तैयारी

माही की गूंज, पेटलावद।

         पेटलावद विकास खण्ड की ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले पूर्व जनपद सीईओ एनएस चौहान और भाजपा समर्थित जनपद अध्यक्ष मथुरी निनामा पर अब खुद उसी जनपद के उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों ने भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाए है। ज्ञात है पूर्व सीईओ चौहान की भ्रष्ट कार्य प्रणली को लेकर गूंज द्वारा लगातार समाचार प्रकाशित किये थे, लेकिन अधिकारीयो के कानों में जु तक नही रेंगी, नए सीईओ अमित व्यास के आने के बाद कई मामलों में नियम विरुद्ध जा कर भुगतान करने से मना करने के बाद ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमे भ्रष्टाचार होने की जानकारी सामने आई है। इसके सबसे बड़ा मामला 15 वित्त की राशि का सामने आया है जिसमे लगभग डेढ से दो करोड़ की राशि की बंदरबाट नियम विरुद्ध जा कर एक्सरे मशीन खरीदने की योजना को लगभग अंजाम दिया जा चुका था। साथ ही बाकी बची राशि को जनपद अध्यक्ष ने खुद के और उनके करीबी की पंचायत में तीन से चार कार्यो में स्वीकृत कर दी जबकि बाकी जनपद सदस्यों के क्षेत्र में एक रुपये का कार्य भी स्वीकृत नही हुआ ।

जनपद सदस्यों ने जिला मुख्यालय पर पहुच कर की शिकायत 

         पेटलावद जनपद के लगभग सभी सदस्यों और जनपद उपाध्यक्ष ने जिला मुख्यालय पर पहुंच कर जिला सीओ को लिखित शिकायत कर पूर्व सीईओ औेर जनपद अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। आवेंदन देते जनपद पंचायत पेटलावद की 15 वॉ वित्त की संशोधित कार्य योजना स्वीकृत करने एवं जनपद अध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में बताया गया कि, मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पेटलावद का पत्र क्रमांक 29.69 दिनांक 23 नवम्बर 2021 में अध्यक्ष जनपद पंचायत पेटलावद एवं तत्कालीन सीईओ नानसिंह चौहान द्वारा बिना खण्ड स्तरीय सभा का अनुमोदन कराये बिना एवं असत्य फर्जी जानकारी देकर पूर्व में वित्तीय वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 के अन्तर्गत 15 वॉ वित्त की राशि अवैधानिक एवं गैर अनुरूप कार्यो में जैसे एक्सरा मशीन शामिल कर कार्य योजना जिले में स्वीकृत कराने हेतु भेजी थी। जिसके विषय में न तो जनपद की खण्ड स्तरीय सभा का अनुमोदन किया गया न ही जनपद सदस्यों को इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है , न ही इस विषय में कोई एजेण्डा जारी कर बैठक बुलाई गई। सभी जनपद सदस्यों ने वर्तमान सी.ई.ओ. जनपद पेटलावद को लिखित में शिकायती आवेदन देकर खण्ड स्तरीय सभा के आयोजन कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने हेतु अनुरोध किया गया था। जिसके परिपालन में खण्ड स्तरीय सभा का आयोजन कर पूर्व में गलत तरीके एवं गैर अनुरूप कार्यों से मिलकर बनाई गई कार्य योजना को निरस्त करने का प्रस्ताव सर्वसहमति से पारित किया गया। इस प्रस्ताव पर जनपद अध्यक्ष की भी सहमति थी, इसके उपरान्त तीन खण्ड स्तरीय सभाओं में आयोजन के उपरान्त नवीन संशोधित कार्य योजना सर्व सहमति एंव पूर्ण बहुमत से स्वीकृत की गई इस कार्य योजना में सभी सदस्यों से प्राप्त प्रस्तावों पर विचार कर एक व्यापक कार्य योजना निर्मित की गई है। इस नवीन कार्य योजना में से एक्सरे मशीन जैसे गैर अनुरूप एवं गैर जरूरी कार्यों को हटाकर अनुरूप अनिवार्य एवं नियमानुसार कार्य लिये गये है, जिसमें टाइट एवं अनटाईट का अनुपात का भी ख्याल रखा गया है। पूर्व में जिन कार्यों पर प्रथम किशत जनपद से जारी होकर कार्य मौके पर प्रारम्भ हो गये थे, उन्हें भी इसमें शामिल कर लिया गया है। सभी सदस्य ने मांग की है कि, सर्वसहमति नवीन कार्य योजना को स्वीकृत करने का अनुरोध कर पुर्व फर्जी एवं गैर अनुरूप कार्य योजना पूर्व में भेजने वाले जनपद अध्यक्ष मथुरी निनामा एंव सीईओ नानसिह चौहान पर नियमानुसार कार्यवाही की मांग की है । 

एक्सरे मशीन सप्लाई के पीछे फिर से सत्ताधारियों के शामिल होने का आशंका

         स्वास्थ्य विभाग से होने वाले कार्य को जनपद की राशि से करने के पीछे सत्ताधारियों के सप्लाई का खेल होने की बात की जा रही है ,मिली जानकारी के अनुसार 15 वित्त की राशि से नियम विरुद्ध ज्यादातर राशि एक्सरे मशीन खरीदने की योजना थी, जिसके लिए सरकारी पोर्टल पर विज्ञप्ति भी जारी हो चुकी थी। सत्ता पक्षीय नेताजी ने साठ-गांठ कर लगभग एक करोड़ की एक्सरे मशीन सप्लाई के आर्डर तक ले लिए थे, इससे पहले की प्रक्रिया पूरी होती पूर्व सीईओ का स्थानांतरण हो गया और नए सीईओ अमित व्यास ने नियम विरुद्ध हुए इस कार्य के लिए भुगतान करने की प्रक्रिया करने से मना कर दिया। बताया जा रहा है जिले के अधिकारियों और सत्ता दल के बड़े नेताओं द्वारा सीईओ पर भुगतान के लिए दबाव भी बनाया है और विभागीय पत्राचार भी हुआ है लेकिन बात नही बनी। खेल सामग्री में भारी किरकिरी झेल रही भाजपा इस मामले के उजागर होने के बाद एक बार भी भाजपा के स्थानीय नेताओ की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

जनपद उपाध्यक्ष और जनपद सदस्य ने जिला मुख्यालय पहुच कर पूर्व सीईओ ओर जनपद अध्यक्ष के विरुद्ध दिया आवेंदन।

पूर्व सीईओ नानसिह चौहान जिनके द्वारा 15 वित्त की राशि को नियम विरुद्ध ठिकाने लगाने की थी तैयारी।

भाजपा समर्थित जनपद अध्यक्ष मथुरी मूलचंद निनामा।


माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |