Friday, 19 ,April 2024
RNI No. MPHIN/2018/76422
: mahikigunj@gmail.com
Contact Info

HeadLines

कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही, जिले के 15 निजी स्कूलों पर 2-2 लाख रु. का जुर्माना अधिरोपित | बमनाला में दिलाई गई मतदान करने की शपथ | थांदला माटी के संत 108 श्रीपुण्यसागरजी महाराज 19 वर्षों बाद करेंगें थांदला में मंगल प्रवेश, संघजनों में अपार उत्साह | ईद-उल-फितर की नमाज में उठे सैकड़ों हाथ, देश में अमन चैन, एकता व खुशहाली की मांगी दुआएं | ईदगाह से नमाज अदा कर मनाया ईद उल फितर का त्योहार, दिनभर चला दावतों का दौर | आबकारी विभाग द्वारा अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध निरंतर कार्यवाही जारी | श्री सिद्धेश्वर रामायण मंडल ने किया गांव का नाम रोशन | नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ के भ्रत्य को अर्पित की श्रद्धांजलि | चुनरी यात्रा का जगह-जगह हुआ स्वागत | रक्तदान कैंप का हुआ आयोजन | रुपए लेने वाले दो व्यक्तियों का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित, पुलिस कॉन्स्टेबल निलंबित | बस में मिली 1 करोड़ 28 लाख रुपए की नगदी एवं 22 किलो 365 ग्राम चांदी की सिल्ली | मानवता फिर हुई शर्मसार | आई गणगौर सखी देवा झालरिया आस्था का पर्व | दोहरे हत्याकाण्ड का में फरार सभी 14 आरोपियो की संपत्ति कुर्की हेतु की जाएगी कार्यवाही | नवीन शिक्षण सत्र के प्रथम दिन विद्यार्थियों को तिलक लगाकर किया स्वागत | श्रीसंघ ने कान गुरुदेव के उपकारों का याद करते हुए दी श्रद्धांजलि | बड़े हर्ष के साथ मनाई शीतला सप्तमी | रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया का किया स्वागत | धूमधाम से मनाया ईस्टर पर्व |

प्रशासन रिश्वत लेने के साथ बन जाता है सूरदास...
Report By: संजय भटेवरा 31, Mar 2022 2 years ago

image

सरकार व सरकारी नुमाइंदों ने खुलेआम अवैध शराब के काउंटर लगवाकर गांव- गांव में बिकवा रही अवैध शराब

क्या शिवराज जी इसी तरह माफियाओ को स्थापित कर माफिया राज खत्म करने की कर रहे बात...

माही की गूंज, झाबुआ/अलिराजपुर।

        जहां एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज मामा कह रहे हैं, माफिया राज को नस्तोनाबुद कर समृद्ध मध्य प्रदेश बनाएंगे। हमारे स्थानीय भाषा में “मामा बना देना“ की कहावत को बेवकूफ बनाना होता है और शायद प्रदेश के मुखिया शिवराज मामा आम जनता को माफियाई राज को नस्तोनाबुद कर देने की बात महज ही आम लोगों को मामा बना देने वाली बात ही चरितार्थ साबित हो रही है।

        आज भी हम सरकार की कही बात व उस पर किस तरह का जमीनी स्तर पर उसका क्रियान्वयन हो रहा है मयप्रूफ के साथ सार्वजनिक कर रहे हैं और सरकार के नुमाइंदे रुपए प्रशासनिक अमला किस तरह से सरकार द्वारा माफियाओं को जमीनी स्तर से खत्म कर देने की घोषणा व निर्देशों को एक सिरे से ही मखोल उड़ाकर जमीनी स्तर पर माफिया राज स्थापित कर बड़े माफिया के रूप में पैदा किया जा रहा है। हमने हमारे पिछले अंक में “ गांधी व मोदी की तरह गृह राज्य गुजरात में जमकर ढोई जाती है शराब...“ “ किसी मंत्री के काफिले की तरह गुजरात में शराब से भरे वाहनों की होती है आवाजाही“ के शीर्षक के साथ खुलासा किया था कि, किस तरह से झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले की सीमा क्षेत्र से होकर फर्जी परमिट के साथ गुजरात के अंतिम छोड़ तक अवैध शराब परिवहन होती है। वही झाबुआ-अलीराजपुर जिले की गुजरात सीमा से सटे  वट्ठा, काकनवानी, मांडली, कल्याणपुरा, पिटोल, राणापुर, सेजावाडा, आजाद नगर (भाभरा), कट्ठीवाड़ा, चांदपुर, अलीराजपुर आदि शराब की दुकानों से प्रतिदिन सैकड़ों वाहन किस तरह से क्षेत्र व गुजरात से ढोई जाती है, का खुलासा किया था। जिसके बाद शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया।

माफियाओं को सरकार व सरकार के नुमाइंदे ही कर रहे पैदा और कह रहे हैं माफिया राज कर देंगे खत्म

        आखिर यह कितनी बड़ी विडंबना है कि सरकार आम लोगों को मामा बनाकर कह रही है माफिया राज पूरी तरह से खत्म कर देंगे परंतु हम आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र झाबुआ-अलीराजपुर जिले में शराब माफियाओं की ही बात करें तो यह माफियाई राज सरकारी नुमाइंदे के द्वारा ही इन दोनों जिलों में गांव-गांव, मोहल्ले-मोहल्ले व घर-घर में अवैध शराब बिकवा कर अपने स्वार्थ सिद्ध कर जमीनी स्तर से अवैध कारोबार में पैसा कमाने की लालच पैदा सरकार व सरकारी नुमाइंदे कर रही है। नतीजन मंदसौर घटना के बाद भी अलीराजपुर जिले में सामने आया कि, पुलिस व आबकारी द्वारा पैसा लेकर आजाद नगर (भाभर) मैं अवैध शराब बिकवा रही थी कि पुलिस के संरक्षण के साथ ही अवैध शराब विक्रेता नवीन नाम का एक जीन ऐसा पैदा हुआ कि उसमें थोड़ी सी लालच बड़ी और अपने अवैध कारोबार के साथ एल्कोहल लाकर सीधे घर पर ही शराब बनाने का निर्णय लेकर बड़े पैसे कमाने की उम्मीद की। नतीजन मंदसौर, खंडवा आदि जगह जहरीली शराब से मौते होने के बाद सरकार हरकत में आई और शराब के नुमाइंदे भी ऐसे हरकत में आए की अन्य जिलों के साथ अलीराजपुर जिले के चंद्रशेखर आजाद नगर में भी नवीन के घर मुख्य आरोपी श्याम सिंह के पकड़े जाने के बाद एल्कोहल के ड्रम व शराब बनाने की सामग्री पुलिस ने जप्त कर ऐसी कार्रवाई करने की हवा बनाएं की कभी आजाद नगर ही तो क्या पूरे जिले या आस-पास जिले में भी कोई अवैध शराब बेचने की हिमाकत न कर सके। परंतु असल में देखा जाए तो इन शराब विक्रेताओं व माफियाओं को पैदा ही सरकार के जनप्रतिनिधि व सरकारी नुमाइंदे कर रही है और बेखौफ होकर सरेआम किसी कोलड्रिंक व ठंडे की दुकान की तरह शराब की बाटले जमाकर अवैध शराब बेच रहे हैं।

          इतना ही नहीं सरकारी वाहनों का भी उपयोग कर पुलिस एवं आबकारी के संरक्षण के साथ क्षेत्र व गुजरात में सरेआम अवैध शराब ढोई जा रही है। हाल ही में दाहोद में मंत्री के काफिले की तरह जा रहे अवैध शराब से भरे 10 चार पहिया वाहनों के काफिले को गांधीनगर के विशेष दस्ते ने जप्त किया। जिसके बाद भी गरबाडा एवं अन्य स्थान पर झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले से गई शराब को जप्त करने में पुलिस सफल हुई पुलिस के संरक्षण के साथ लालच में आकर चंद्रशेखर आजाद नगर से बरझर पहुंची अवैध शराब  बरझर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एंबुलेंस में शराब गुजरात में ढोई जा रही थी कि, गुजरात के धानपुर पुलिस ने एंबुलेंस में मय शराब के तीन आरोपी के साथ एंबुलेंस को जप्त किया। गुजरात पुलिस चाहे तो शराब की बोतलों के बेच नंबर के आधार पर जांच करती है तो यह खुलासा हो जाएगा कि आजाद नगर की शराब दुकान से उक्त शराब गुजरात तक पहुंची है और लाइसेंस निरस्त भी हो सकता है। लेकिन हम यह जानते हैं कि गुजरात पुलिस को हमारे यहां की मध्य प्रदेश पुलिस या आबकारी पुलिस इस मामले में गुजरात पुलिस का किसी भी स्तर पर सहयोग नहीं करेगी।

 कोल्डड्रिंक की दुकान की तरह शराब की बोतले जमाकर पुलिस खुल्लेआम बिकवा रही शराब

        हम अलीराजपुर जिले में किस तरह से खुलेआम शराब बेची जा रही है देख सकते हैं। अलीराजपुर जिले की पुलिस ने जिस चंद्रशेखर आजाद नगर से करीब 8 माह पूर्व 3 अगस्त 2021 को जहरीली शराब जप्त के साथ कहा था कि जिले में कोई भी अवैध शराब विक्रेता शराब नहीं बेच सकता है उसके उलट आजाद नगर की ही बात करें तो बस स्टैंड के पास ही प्रजापत मोहल्ले में 8-10 काउंटर व दाहोद रोड पर भारत पेट्रोल पंप के सामने ये ऐसे काउंटर है जहां कोल्डड्रिंक व ठंडे की दुकान की तरह शराब की बोतले सरेआम जमा कर अवैध शराब बनाकर बेची जा रही है। लेकिन शिवराज सरकार में गांधी छाप लेकर प्रशासनिक नुमाइंदे सुरदास बन अवैध शराब एवं माफियाई राज को बढ़ावा देकर हर दिन नवीन जैसे जीन पैदा कर रहे हैं और सरकार कह रही है हम माफियाई राज खत्म कर देंगे..?

शराब से भरे वाहन ने रहागीर की ली जान पर आबकारी एक्ट में नही हुआ मामला दर्ज

        इतना ही नहीं इन खुल्ले बिक्री काउंटरो के साथ मोहल्ले-मोहल्ले व घर-घर शराब के 200 से अधिक अड्डे हैं। इसी के साथ अलीराजपुर जिले की ही बात करें तो पूरे जिले में 3 हजार से अधिक अवैध शराब विक्रेता, शराब ठेकेदार, आबकारी व पुलिस की संरक्षण के साथ शराब बेच रहे हैं। अगर अब भी सरकार व सरकार के नुमाइंदे नहीं जागे तो यह माफिया सरेआम आम लोगों की जान जहरीली शराब के साथ अवैध रूप से क्षेत्र में शराब को ढोते समय इनके चार पहिया वाहनों से राहगीरों को मौत के घाट उतारते रहेंगे। जिसका एक ताजा मामला शराब के माफिया का एक चार पहिया वाहन एमपी 45 बीबी 0782 सोंडवा क्षेत्र में अवैध रूप से एजेंटों के यहां अवैध शराब भरकर ढोने जा रही थी कि उक्त तीव्र गति से जा रहे वाहन से राहगीर को चपेट में ले लिया और उसे मौत के घाट उतार दिया।

    मामले में जब सोंडवा थाना प्रभारी शेरसिंह बघेल से बात की तो बड़ा आश्चर्य हुआ कि, मामले में आबकारी  एक्ट के तहत मामला ही दर्ज नहीं किया गया। थाना प्रभारी ने बताया, मामले में आरोपी के विरुद्ध एक्सीडेंट की धारा 279,304 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में जाना की आबकारी ने टीपी परमिट बनाकर पुलिस को दिया जिस संबंध में थाना प्रभारी से जानकारी ली की किस दुकान से किस दुकान तक का टीपी परमिट व कितनी शराब मात्रा का परमिट था तो पूरी जानकारी नहीं देते हुए आबकारी के संपर्क करने का कह दिया। जब टीपी परमिट की प्रति माही की गूंज द्वारा थाना प्रभारी से मांगी गई तो साहब ने टीपी परमिट देने का कहां लेकिन समाचार छापे जाने तक नहीं दिया गया।

        माही की गूंज शिवराज सरकार से सवाल करती है कि, क्या इसी तरह खुलेआम अवैध शराब के काउंटर लगाकर व शराब माफियाओं के क्षेत्र व गुजरात में प्रतिदिन अवैध शराब ढोकर वाहन सरपट दौड़ाकर माफियाओं को नस्तोनाबुंद करेंगे...? या सिर्फ आम लोगों को मामा बना कर बेवकूफ बनाएगे...?




आजाद की नगरी में पुलिस ने खुले काउंटर पर अवैध शराब की बोतले जमाकर बेचने की दे रखी इस तरह से खुले आम आजादी

भाभरा से पहुची बरझर और बरझर से एम्बुलेस से पहुचे गुजरात के धानपुर मे शराब

शराब माफिया के गुर्गे ढो रहे थे सांड़वा क्षेत्र मे अवैध शराब के उक्त वाहन ने ले ली जान


माही की गूंज समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल की एजेंसी, समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करे... मो. 9589882798 |